Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने कहा हम भी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे, कहा...

मुख्यमंत्री ने कहा हम भी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे, कहा आंदोलन के वक्त भेष बदलकर रहा था पुलिस कर्मी के घर में।

295
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है। भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त शिला रखी। प्रधानमंत्री ने शिला रखकर वहां भूमि पर प्रणाम किया। राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर आज पूरे देश में खुशी का माहौल है।

उत्तऱाखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी इस मौके पर खुशी जाहिर की और कहा कि वह भी एक दिन अयोध्या जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वहां पर जो मंदिर बनेगा हम उसका स्वरुप भी देखेंगे, क्योंकि उस समय जो स्वरूप निर्धारित किया गया था आज उसमें बहुत बदलाव आया है, उसको और भव्यता दी गई है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन से कई लोगों के संस्मरण जुड़े हुए हैं।

उन्होंने एक संस्मरण को मीडिया से साझा करते हुए कहा कि वह इस आंदोलन के दौरान मेरठ में थे और भेष बदलकर एक पुलिकर्मी के घर रूके थे और वहीं से इस मूवमेंट को उस समय चलाया था। उन्होंने कहा हजारों लाखों लोगों ने राम मंदिर के लिए आंदोलन किया उनमें से आज कुछ लोग जिंदा भी नहीं हैं। लेकिन आज सबका सपना मूर्त रूप ले चुका है।