Home खास ख़बर राममंदिर भूमि पूजन- 32 सेकेंड का मूहुर्त, पीएम नरेन्द्र मोदी अयोध्या के...

राममंदिर भूमि पूजन- 32 सेकेंड का मूहुर्त, पीएम नरेन्द्र मोदी अयोध्या के लिए रवाना।

321
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को भगवान श्रीराम के जन्म के मुहूर्त में भूमि पूजन करेंगे। यह मुहूर्त कुल 32 सेकेंड का है। मंगलवार सुबह हनुमान गढ़ी में पूजा के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई कई मंदिरों वाली अयोध्या नगरी में अखंड रामायण पाठ चल रहे हैं। अयोध्या का रंग आज कुछ बदला सा है, हिंदुओं में शुभ माने जाने वाले पीले रंग से उस रास्ते की दुकानों को रंग दिया गया है जहां राम मंदिर की भूमि पूजन का कार्यक्रम होना है।

भूमि पूजन के मुख्य आचार्य काशी के विद्वान पंडित जयप्रकाश उपाध्याय हैं। उनके सहयोगी काशी के अरुण दीक्षित, कांची मठ के सेनापति शास्त्री, सुब्रमण्यम और मणिजी के अलावा अयोध्या के पंडित इंद्रदेव मिश्र व दिल्ली के चंद्रभानु शर्मा होंगे। पूजन में देशभर के कई स्थानों से बुलाए गए कुल 22 आचार्य शामिल होंगे। यह सभी रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि के निर्देशन में अनुष्ठान करा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन करने के लिए दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान पीएम धोती और कुर्ते में नजर आ रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है।