Home खास ख़बर राज्यपाल ने किया विधानसभा अध्यक्ष के कार्यकाल पर आधारित पुस्तक का विमोचन

राज्यपाल ने किया विधानसभा अध्यक्ष के कार्यकाल पर आधारित पुस्तक का विमोचन

306
SHARE
विधानसभा परिसर, देहरादून में आज उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य द्वारा उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के अभी तक के कार्यकाल पर आधारित प्रकाशित पुस्तक का विमोचन किया गया। इस दौरान कई मंत्री एवं विधायकगण भी मौजूद रहे। इस अवसर  विधानसभा अध्यक्ष द्वारा राज्यपाल का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया।
उत्तराखंड विधानसभा द्वारा प्रेमचंद अग्रवाल के अध्यक्ष रहते हुए अभी तक के कार्यकाल पर आधारित पुस्तक का संपादन किया गया है, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा में कराये गये क्रियाकलापों का वर्णन किया गया है।पुस्तक के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष के जीवन परिचय सहित ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में किये गये कार्यों का वर्णन किया गया है।पुस्तक के माध्यम से अग्रवाल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया है। इस अवसर पर राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि इस पुस्तक के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष द्वारा जो भी नवीन कार्य किए गए हैं वह निश्चित तौर पर आमजन तक पहुंचेंगे।राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सभी माननीय सदस्यों से आह्वान किया कि वह सब भी उनके द्वारा क्षेत्र में किए गए कार्यों को पुस्तक के माध्यम से प्रसारित करें। राज्यपाल महोदय ने कहा कि उत्तराखंड की महिलाएं सशक्त हैं, जिससे उत्तराखंड का नाम देश में सबसे ऊंचा है।
राज्यपाल ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं ईश्वरीय प्रदेश की राज्यपाल हूं।उन्होंने सभी माननीय सदस्यों से मिलकर आपसी सामंजस्य से प्रदेश की समस्याओं को समाधान करने की बात कही।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके द्वारा जो भी क्रियाकलाप किए गए हैं उसमें सभी का सहयोग प्रदान हुआ है।विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर विधानसभा संपादक मंडल का भी धन्यवाद किया।इस दौरान उपस्थित सभी मंत्रियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन को पक्ष एवं विपक्ष को साथ लेकर शांतिपूर्वक चलाने के लिए शुभकामनाएं भी दी गई।नेता प्रतिपक्ष के द्वारा भी अग्रवाल के सदन संचालन की सराहना की गई।