Home उत्तराखंड उत्तराखंड के कुछ जिलों का रेड जोन में जाना तय, अभी तक...

उत्तराखंड के कुछ जिलों का रेड जोन में जाना तय, अभी तक ऑरेंज जोन में हैं सभी जिले।

1240
SHARE
उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार रात 8 बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 716 हो गई है। जिससे शासन-प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या ने राज्य के जोन निर्धारण पर भी असर पड़ा है।
लॉकडाउन-4 में राज्य सरकार ने प्रदेश को दो जोनों ग्रीन व ऑरेंज श्रेणी में रखा था। जिसमें 7 जिले ग्रीन व छह जिलों को ऑरेंज श्रेणी में रखा था। लेकिन 1 सप्ताह के अन्दर बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद राज्य के सभी जिले ऑरेंज जोन में आ गए।
अब इस सप्ताह राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में और इजाफा हुआ है। जिसके बाद राज्य सरकार एक बार फिर जिलों की समीक्षा करेगी, जिससे कुछ जिलों का रेड जोन में जाना तय माना जा रहा है। देहरादून व नैनीताल जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसके बाद इन जिलों का रेड जोन में जाना तय माना जा रहा है। शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने भी कल कैबिनेट बैठक के बाद प्रैस ब्रीफिंग में इसके संकेत दिए थे। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कैबिनेट में जिलों के जोन निर्धारण को लेकर गहन चर्चा हुई, किस आधार पर जिलों का निर्धारण किया जायेगा यह तय किया जा रहा है, जल्द इसकी घोषणा की जाएगी। जिसमें राज्य के कुछ जनपद रेड जोन में भी शामिल हो सकते हैं।