Home खास ख़बर राजधानी में भी 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, 5 अक्टूबर तक...

राजधानी में भी 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, 5 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश।

247
SHARE

केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्र छात्राओं के लिए शशर्त स्कूल खोलने की मंजूरी दी है। इस दौरान 50 प्रतिशत शिक्षकों व अन्य स्टाफ को भी स्कूल बुलाने की शर्त रखी गई है। केन्द्र सरकार के इन निर्देशों के बाद 9 से 12 वीं तक के छात्र परामर्श के लिए अभिभावकों की सहमति पर स्कूल जा सकते हैं। लेकिन अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं, इसी को देखते हुए अब कई राज्य सरकारों में स्कूलों को फिलहाल बंद ही रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं।

राजधानी दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, शुक्रवार को शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। सरकारी, निगम, एनडीएमसी, दिल्ली कैंट से संबद्ध व निजी स्कूलों पर बंदी का यह आदेश लागू होगा। निदेशालय से मिली जानकारी के मुताबिक बंदी के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं व पठन-पाठन की गतिविधियां जारी रहेंगी, वहीं स्कूल प्रमुख ऑनलाइन कक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए शिक्षकों को जरूरत के मुताबिक स्कूल बुला सकेंगे।

उत्तराखंड सरकार पहले ही 21 सितंबर से स्कूल खोलने के फैसले को वापस ले चुकी है राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसमें कहा गया है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगले आदेशों तक कोई भी स्कूल नहीं खोला जाएगा। लेकिन ऑनलाइन माध्यम से पठन-पाठन का कार्य जारी रहेगा।