Home खास ख़बर प्रधानमंत्री आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

669
SHARE

केन्द्र सरकार ने सोमवार को अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी कर दी है। वहीं मंगलवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री लॉकडाउन व कोरोना से बचाव को लेकर देश को कई बार संबोधित कर चुके हैं। वहीं इस वक्त देश में एक तरफ कोरोना वायरस के आंकडे तेजी से बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर चीन के साथ तनाव बरकरार है। ऐसे में प्रधानमंत्री का मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश काफी अहम रहने वाला है।

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए कोरोना से लेकर तूफान, टिड्डी और लद्दाख में शहीद हुए जवानों का जिक्र किया था। प्रधानमंत्री का मंगलवार को देश के नाम संबोधन इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस समय भारत दुनिया के अन्य देशों की तरह कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है, वहीं देश अनलॉक के तहत लॉकडाउन से बाहर निकलने की ओर अग्रसर है।

दूसरी तरफ चीन के साथ तनाव अभी भी बरकरार है, जिसे लेकर देशभर के अलग-अलग हिस्सों में चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है। इस बीच भारत सरकार ने 59 चीनी ऐपों पर प्रतिबंध लगा दिया है, प्रतिबंध की वजह निजता की सुरक्षा का मामला माना जा रहा है।