Home खास ख़बर चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री, अधिकारियों से कर रहे...

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री, अधिकारियों से कर रहे वार्ता।

482
SHARE

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार सुबह अचानक लेह पहुंच गए। भारत के सरकारी न्यूज प्रसारक प्रसार भारती ने ट्वीट कर कहा है, प्रधानमंत्री मोदी अभी निमु में हैं वो आज सुबह ही पहुंचे हैं। पीएम सेना के जवानों एयरफोर्स और आईटीबीपी से बात कर रहे हैं। प्रसार भारती के अनुसार पीएम अभी जहां हैं वो 11 हजार फीट की ऊंचाई पर है। यह इलाका जंस्कर रेंज से घिरा है। प्रधानमंत्री को अधिकारियों ने पूरे हालात की जानकारी दी।

पीएम मोदी के साथ सीडीएस बिपिन रावत के अलावा सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं। पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है। हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है।

लद्दाख बॉर्डर पर तनाव के बीच 15 जून को गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी, इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। जबकि कुछ जवान घायल भी हुए थे, इस झड़प में चीन के भी काफी जवानों को नुकसान हुआ था, लेकिन चीन ने आंकड़ा जारी नहीं किया था। इसी घटना के बाद से तनाव लगातार बढ़ता गया, दोनों सेनाओं ने लगातार कई मौकों पर बात भी की है। और मौजूदा जगह से सेना को पीछे हटाने पर चर्चा की है। देश में लगातार चीन के खिलाफ गुस्सा बढ़ता गया, सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई।