Home उत्तराखंड प्रधानमंत्री का लेह दौरा साहसिक व सैन्य बलों को ताकत देने वाला-...

प्रधानमंत्री का लेह दौरा साहसिक व सैन्य बलों को ताकत देने वाला- मुख्यमंत्री।

369
SHARE

चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे। पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई चौंक गया। पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी मौजूद रहे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी। मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉर्डर पर पहुंचकर देश के वीर जवानों का आत्मविश्वास बढ़ाने का काम किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पिछले दिनों बार्डर पर हमारे सैनिक देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे। हमारे सैनिकों ने अपनी वीरता का परिचय देते हुए चीन को आइना दिखाने का काम किया था। ऐसे स्थिति में प्रधानमंत्री का लेह दौरा बहुत महत्वपूर्ण दौरा है। उन्होंने सीमा पर देश की रक्षा में तैनात सैंनिकों व स्थानीय नागरिकों की हौंसला अफजाई की है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के इस दौरे को बेहद साहसिक व अपने सैन्य बलों को ताकत देने वाला दौरा बताया।

यह भी पढ़ें- चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री, अधिकारियों से कर रहे वार्ता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया, पहले इस दौरे पर सिर्फ CDS बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया। लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने सेना के अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने जवानों को संबोधित किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सैनिकों के पराक्रम की सराहना की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है। आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं। आपकी इच्छा शक्ति आस-पास के पर्वतों की तरह अटल हैं।