Home खास ख़बर क्या 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ? प्रधानमंत्री आज...

क्या 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ? प्रधानमंत्री आज मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात।

734
SHARE

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस दौरान केन्द्र सरकार लगातार राज्य सरकारों से संपर्क कर रही है और वास्तविक स्थिति की जानकारी ले रही है। लॉकडाउन के दौरान भी देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में तेजी से मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

वहीं आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेसिंग के जरिए बैठक करेंगे, उम्मीद है कि इसमें वो कोविड-19 के खिलाफ आगे की रणनीति पर बात कर सकते हैं। यह बातचीत 10 बजे से शुरू होगी। इस दौरान 40 दिनों के लॉकडाउन से कैसे बाहर आया जाए, इसकी चर्चा होने की भी संभावना है। वहीं कई राज्यों ने संकेत दिए हैं कि वो लॉकडाउन को बढा़ने की मांग करेंगे। कई राज्य शैक्षणिक संस्थानों को अभी बंद ही रखना चाहते हैं।

राज्यों के बीच यातायात बंद रखने, प्रवासी मजदूरों के लिए अलग से व्यवस्था करने, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने पर सहमति बन सकती है। प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के उपस्थित रहने की पूरी संभावना है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात के संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन से बाहर निकलना इतना आसान नहीं होगा और राज्य की मेडिकल टीम ने दिल्ली सरकार को सलाह दी है कि वो लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाने की बात रखें।