Home उत्तराखंड नौकरी की राह देख रहे युवा रहें तैयार, प्रदेश में इन 700...

नौकरी की राह देख रहे युवा रहें तैयार, प्रदेश में इन 700 पदों पर जल्द होगी भर्ती।

1237
SHARE

नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग जल्द प्रदेश में 700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक अक्टूबर से इन पदों के लिए भर्तियां शुरू की जाएगी और आयोग ने दिसंबर तक इन सभी 700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है। लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार की अनुमति का इंतजार है, कोरोना महामारी के कारण आयोग ने लिखित परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। भर्ती प्रक्रिया के लिए परीक्षाओं को कराने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना को लेकर एहतियात से जुड़े सभी कदम उठाए जाएंगे।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन परीक्षाओं को कराने के बाद आयोग कोविड-19 के दौरान परीक्षाओं को लेकर अपना अनुभव तैयार कर लेगा, और इसके बाद वन दरोगा और कनिष्ठ सहायक जैसी बड़ी भर्तियां भी शुरू की जाएगी। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को सैनिटाइजर दिया जाएगा, तो मास्क, ग्लब्स, वाटर बोतल को परीक्षा कक्ष में ले जाने की छूट होगी। अभ्यार्थियों का बायोमेट्रिक भी लिया जायेगा।

जिन पदों के लिए भर्ती होनी है वह इस प्रकार है– सहायक कृषि अधिकारी, सहायक लेखाकार पंतनगर, जेई जल निगम, पशुधन प्रसार अधिकारी, आबकारी प्रवर्तन सिपाही, जेई इलेक्ट्रिकल