Home उत्तराखंड प्रदेश में अब केवल 1 जिला रेड़ जोन।

प्रदेश में अब केवल 1 जिला रेड़ जोन।

2008
SHARE

देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं केन्द्र ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है, इसमें उन्होंने अलग-अलग जिलों के संक्रमण के प्रभाव के आधार पर रेड, आरेंज और ग्रीन जोन में बांटे जाने की सूचना दी है। इस सूची के आधार पर देखा जाए तो उत्तराखंड के लिए राहत की खबर है, यहां 13 जिलों में से 10 जिले ग्रीन जोन में आ गए हैं। देहरादून जिला कोरोना रेड जोन से बाहर हो गया है। खुद प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने इसकी पुष्टि की है उनके अनुसार अब देहरादून को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है।

अब यह ऑरेंज जोन में आ गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी में कोई भी केस क्म्यूनिटी से नहीं आया है। खास बात जो मरीज थे वो पहले से कंटोनमेंट जोन में थे, और वहीं पर वह संक्रमित हुए हैं उन संक्रमित इलाकों से संक्रमण बाहर नहीं गया इसको देखते हुए अब देहरादून को ओरेंज जोन घोषित कर दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार अब केवल हरिद्वार जिले को रेड जोन में रखा गया है।

वहीं देहरादून और नैनीताल ऑरेंज जोन में हैं, और राज्य के बाकी जिले ग्रीन जोन में हैं। यानि प्रदेश में केवल 1 जिला रेड जोन में है 2 जिले ऑरेंज जोन में हैं। वहीं प्रदेश भर के 10 जिले ग्रीन जोन में है जिसमें उधमसिंनगर जिला भी शामिल है। प्रदेश में हालांकि हॉटस्पॉट एरिया में बढ़ोतरी हुई है, अब 15 हॉटस्पॉट घोषित हो चुके हैं।