Home उत्तराखंड प्रदेश में आज से 3 दिन तक भारी बारिश की आशंका।

प्रदेश में आज से 3 दिन तक भारी बारिश की आशंका।

324
SHARE

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है, लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं, तो वहीं भूस्खलन के चलते कई सड़कें बाधित हैं। मौसम विभाग केंद्र देहरादून में एक बार फिर आज से 3 दिन तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, इस दौरान भूस्खलन वह आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा है कि 12 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल और उधम सिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि 13 अगस्त को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चमोली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया। 14 अगस्त को 8 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन बल अलर्ट मोड में है, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में अनावश्यक यात्रा पर ना जाने की सलाह दी गई है।  पिछले दिनों प्रदेश में हुई जबरदस्त बारिश राज्य के कई हिस्सों में आपदा की स्थिति बनी रही वही देहरादून में भी लोगों के घरों में पानी घुस आया था।