Home उत्तराखंड उत्तराखंड में आज मिला एक कोरोना पॉजिटिव, लेकिन प्रदेश में नहीं बढ़ी...

उत्तराखंड में आज मिला एक कोरोना पॉजिटिव, लेकिन प्रदेश में नहीं बढ़ी संख्या।

2000
SHARE

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने 2 बजे तक का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है, जिसके अनुसार, प्रदेश में आज कोई नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 बनी हुई है। हालांकि आज ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर में एक 47 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिला, जो कि फतेहगढ़ पंजाब से बाजपुर ऊधमसिंहनगर पहुंचा था, लेकिन इस व्यक्ति का सैंपल फतेहगढ़ में पॉजिटिव पाया गया है इसलिए इस केस की गणना उत्तराखंड में नहीं की जाएगी, फिलहाल ऊधमसिंहनगर जिला प्रशासन ने व्यक्ति को इलाज के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेज दिया है।

प्रदेश में अब तक 46 मरीज ठीक हो चुके हैं, इस आधार पर अब प्रदेश में 21 एक्टिव केस हैं। जबकि प्रदेश में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत भी हो चुकी है। प्रदेश में आज 160 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 154 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। प्रदेश में अब तक 9151सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं 245 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है, प्रदेश में अब तक 14183 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। जबकि 2846 लोगोंं संस्थागत क्वारंटीन किया गया है।

प्रदेेश में अब तक 67.65 प्रतिशत मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक टेस्ट किए गए सैंपलों में से 0.74 सैंपलों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है। प्रदेश में 1333304 लोग आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड़ कर चुके हैं।

प्रदेश में अब तक देहरादून जिले से 35, पौड़ी से 1, ऊधमसिंहनगर से 13, नैनीताल से 10 तो हरिद्वार से 7 व अल्मोड़ा जिले से 1 तथा उत्तरकाशी से 1 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं ठीक हो चुके मरीजों में 1 अल्मोड़ा जिले से, 26 देहरादून, 5 हरिद्वार, 9 नैनीताल, 1 पौड़ी, 4 ऊधमसिंहनगर जिले के हैं।