Home उत्तराखंड प्रदेश में 20 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका।

प्रदेश में 20 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका।

243
SHARE

उत्तराखंड में मौसम की दुश्वारियां जारी हैं, लगातार हो रही बारिश से जहां यातायात के लिए कई सड़कें बंद हैं, तो वहीं कई क्षेत्रों में भूस्खलन के चलते भारी तबाही हुई है। प्रदेश में मौसम की यह दुश्वारियां आगे भी कुछ दिनों तक जारी रह सकती हैं। मौसम विभाग ने 20 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की आशंका व्यक्त की है।

देहरादून मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिन प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी से बहुत भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है। पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जनपद में अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है। वहीं 20 अगस्त को उत्तरकाशी व रूद्रप्रयाग जनपद में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी व पौड़ी जनपद के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र द्वारा जारी दिशा-निर्देश- Scan Aug 18, 2020

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए राज्य आपदा परिचालन केन्द्र ने समस्त जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए सावधानी बरतने को कहा है। राज्य आपदा परिचालन केन्द्र ने कहा है कि प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाए रखते हुए सावधानी, सुरक्षा, आवागमन में नियंत्रण बरता जाए। किसी भी आपदा/ दुर्घटना की स्थिति में तवरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान किया जाए।

आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को हाई अ्लर्ट में रहने के निर्देश दिए गए हैं। समस्त राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।