Home उत्तराखंड रूड़की- पुलिस ने किया लूट व हत्या का खुलासा।

रूड़की- पुलिस ने किया लूट व हत्या का खुलासा।

297
SHARE

रूड़की के खानपुर क्षेत्र में बैंक में रुपए जमा कराने जा रहे युवक से तीन लाख रुपये लूट कर उसका गला रेतकर हत्या कर दिए जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार ड़ी. सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस. ने दो मामलों का खुलासा करते हुए बताया कि दानिश निवासी ग्राम रहीमपुर 3 अगस्त को घर से तीन लाख रुपये बैंक में कैश जमा कराने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा लक्सर जा रहा था। नासिर भी उसके साथ गया था। रास्ते में मौका पाकर नासिर ने दानिश की गला रेत कर हत्या कर दी और उससे रुपए छीन लिए। पास से गुजर रहे गांव के ही एक अन्य युवक प्रदीप ने जब यह देखा तो उसने दानिश को बचाने का प्रयास किया लेकिन आरोपित नासिर ने उस पर भी हमला कर दिया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

एसएसपी ने बताया कि नासिर अहमद निवासी रहीमपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने ही दानिश को एक जमीन दिखाई थी जिसका सौदा कराया था। इसके लिए ही यह रुपए निकाले गए थे लेकिन बाद में सौदा कैंसिल हो गया जिसके बाद दानिश सोमवार को रुपए जमा कराने के लिए बैंक जा रहा था। योजनाबद्ध तरीके से उसके साथ गया और मौका पाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने 30 लाख की नगदी भी बरामद की है।

वहीं एसएसपी ने एक अन्य मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लक्सर कोतवाली क्षेत्र में हरिद्वार-लक्सर रोड स्थित सीमेंट फैक्ट्री के समीप 2 जुलाई को पैसों के पुराने लेनदेन को लेकर ग्राम ईस्माइलपुर थाना लक्सर निवासी मोहित नामक व्यक्ति का सोनू सैनी के बीच झगड़ा हो गया था। मामला कहासुनी से आगे बढ़ा तो दूसरे युवक ने सोनू को गोली मार दी थी। सोनू सैनी के बाएं पैर की गोली लग गयी थी, जिसके बाद सोनू को उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर किया गया था।

एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया था। टीम ने 3 जुलाई को आरोपी मोहित निवासी इस्माईलपुर सुल्तानपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 32 बोर का तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है। एसएसपी हरिद्वार ने टीम को 2500 रुपये नकद इनाम की घोषणा की है।