Home खास ख़बर PM मोदी ने आमिर खान का किया शुक्रिया अदा…

PM मोदी ने आमिर खान का किया शुक्रिया अदा…

470
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमिर खान को ट्विटर के जरिए शुक्रिया अदा किया है। बीते दिनों आमिर खान ट्विटर के जरिए पीएम मोदी की प्लास्टिक को लेकर शुरू की गई एक मुहिम का समर्थन किया था। अब आमिर की इसी पहल का पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रिया अदा किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”प्लास्टिक के एकल उपयोग को समाप्त करने के लिए आंदोलन को दिए गए आपके मूल्यवान समर्थन के लिए आमिर खान आपका शुक्रिया। आपके उत्साहवर्धक शब्द दूसरों को भी आंदोलन को मजबूत करने के लिए प्रेरित करेंगे।”

आपको बता दें कि बीते दिनों आमिर खान ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए पीएम मोदी के इस विचार का समर्थन करते हुए पोस्ट लिखा था। आमिर खान ने अपने इंस्टा पोस्ट में लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी ने ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ को रोकने के लिए जो मुहिम शुरू की है हमें उसका खुलकर समर्थन करना चाहिए। ये हम सब पर हैं कि हम ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के इस्तेमाल को बंद करें।”

क्या है पीएम मोदी की मुहिम ?

प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में हुए G-7 सम्मेलन में सिंगल प्लास्टिक के इस्तेमाल पर अपने विचार साझा किए थे। इस सम्मेलन में पर्यावरण संरक्षण को लेकर गंभीर चर्चा की गई। इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी समेत सभी नेताओं को रिसाइकल प्लासिट्क और फिशिंग नेट ( मछली पकड़ने के जाल) से बनी यह घड़ी दी गई।

इस तरह के उत्पादों और तोहफों के सहारे दुनिया के नेताओं का ध्यान इस बात की तरफ खींचने की कोशिश की जा रही है कि अब धरती से प्लास्टिक के कचरे का बोझ घटाने का वक्त आ गया है।

कुछ वक्त पहले पीएम मोदी ने भी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने पर जोर दिया था। उन्होंने लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को छोड़ने की बात कही थी।