Home उत्तराखंड पिथौरागढ़- बाजार में एक साथ दिखे 3 गुलदार, लोगों में दहशत…

पिथौरागढ़- बाजार में एक साथ दिखे 3 गुलदार, लोगों में दहशत…

223
SHARE

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में इन दिनों  गुलदार का आतंक देखा जा रहा है, हालांकि वन- विभाग ने आदमखोर हो चुके कुछ गुलदारों को ढेर भी कर चुका है। वहीं एक बार फिर पिथौरागढ़ जनपद के तहसील थल क्षेत्र में रिहायशी इलाकों में एक साथ तीन गुलदार देखे गए हैं, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों ने वन विभाग से आबादी की ओर रु ख कर रहे गुलदारों को अविलंब पकड़ने की मांग की है।

जोग्यूड़ा थल में एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक साथ तीन-तीन गुलदारों की मूवमेंट कैद हुई है। शुक्रवार को जब दुकानदार ने लोगों को सीसीटीवी फुटेज दिखाए तो क्षेत्र में दहशत फैल गई। कैमरे में गुलदार बाजार में इधर से उधर विचरण करते दिखाई दे रहे हैं। घटना की रात्रि गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को भी ये तीनों गुलदार दिखाई दिए। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में गुलदार लंबे समय से सक्रिय हैं। इस संबंध में शुक्रवार को ज्येष्ठ प्रमुख सुरेंद्र सिंह पांगती के नेतृत्व में क्षेत्रवासी वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय बेरीनाग पहुंचे। यहां उन्होंने वन क्षेत्राधिकारी चंद्रा मेहरा को ज्ञापन सौंपकर अविलंब गुलदारों के आतंक से लोगों को निजात दिलाने की मांग की।

वन क्षेत्राधिकारी ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए क्षेत्र में एक टीम भेजी जाएगी। टीम द्वारा गुलदारों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर पिंजरा भी लगाया जाएगा।