Home खास ख़बर पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन आज से

पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन आज से

276
SHARE

उत्तराखंड विधानसभा की मेजबानी में पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन आज से शुरु होने जा रहा है।17 दिसम्बर को सचिवों का सम्मेलन होगा यह सम्मेलन 21 दिसंबर तक चलेगा , 18 दिसम्बर को सम्मेलन का विधिवत उद्घाटन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक समेत प्रदेश के सभी सांसद, प्रदेश सरकार के मंत्री और शहर के वर्तमान व पूर्व विधायक भी उपस्थित रहेंगे।लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में प्रारम्भ होगा।लोकसभा अध्यक्ष ओम विरला आज शाम तक देहरादून पहुंचेंगे।
सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा में एक पत्रकारवार्ता के दौरान सम्मेलन की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार तक लोकसभा अध्यक्ष, राज्यसभा के उपसभापति, 21 राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, 13 राज्यों के विधानसभा उपाध्यक्ष, 23 राज्यों के विधानसभा सचिवों के सम्मेलन में आने की सहमति प्राप्त हो चुकी है।
लोकसभा अध्यक्ष व राज्यसभा के उपसभापति आज शाम देहरादून पहुंचेंगे।विधानसभा की ओर से सभी अतिथियों का स्वागत गुलदस्ते के स्थान पर उत्तराखंड के बुनकरों द्वारा तैयार किए गए मफलरों से किया जाएगा। सभी अतिथियों को भोजन में पर्वतीय पारंपरिक व्यंजन भी परोसे जाएंगे।उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अन्य राज्यों से आये सभी मेहमानों को उत्तराखण्ड़ के विभिन्न पारम्परिक उत्पादों से परिचित कराने के लिए हथकरघा,रिंगाल से बनी टोकरियां, पहाड़ी दालें, मसाले, जड़ी-बूटियां, बुरांश का जूस इत्यादि के 15 से 20 स्टाल लगाए जाएंगे। उद्घाटन सत्र में सभी मेहमानों का स्वागत छोलिया नृत्य की प्रस्तुति द्वारा की जायेगी।