Home खास ख़बर पिता की सरकार में पुत्र को भी मिला मंत्री पद।

पिता की सरकार में पुत्र को भी मिला मंत्री पद।

291
SHARE

महाराष्ट्र में आज उद्धव ठाकरे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ।सोमवार को एनसीपी नेता अजित पवार ने मंत्री पद की शपथ ली, वे राज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे।शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के 36 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।इसमें जो सबसे अहम नाम रहा है वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का नाम रहा।
आदित्य ठाकरे का जन्म 13 नवंबर 1990 को मुम्बई में हुआ।आदित्य अपने माता-पिता के सबसे बड़े बेटे हैं। उन्होंने मुम्बई स्थित बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की।इसके बाद सेंट जेवियर्स कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने केसी लॉ कॉलेज से एलएलबी की डिग्री ली।
2007 में उनकी कविता की किताब ‘मॉय थाउट्स इन व्हाइट एंड ब्लैक’ प्रकाशित हुई। इसी साल उनकी पहली एलबम उम्मीद रिलीज हुई थी। 2010 में उन्होंने शिवेसेना के युवा सेना का अध्यक्ष बनाया गया।इसके बाद वह 2017 में मुम्बई जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए। 2018 में वह शिवसेना के नेता बने। इसी वर्ष यानी 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वर्ली सीट से विधायक चुने गए। उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट विस्तार में आदित्या ठाकरे को भी जगह मिली है।उन्होंने अपने पिता के कैबिनेट में मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली है।अब देखने वाली बात होगी की उन्हें सरकार में कौंन से मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जाती है।