Home अंतर्राष्ट्रीय पहले मैच में गेंदबाजों ने, तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने डुबोया,...

पहले मैच में गेंदबाजों ने, तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने डुबोया, गंवाई सीरीज।

604
SHARE

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज दमदार प्रदर्शन कर टी-20 सीरीज अपने नाम की थी। लेकिन भारतीय टीम अपने इस प्रदर्शन को एकदिवसीय सीरीज मेें बरकरार नहीं रख पाई। तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच गंवा कर भारत एकदिवसीय सीरीज गंवा चुका है। आज ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 22 रन से हरा दिया। इस तरह वन-डे सीरीज कीवी टीम ने अपने नाम की। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।

इस मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 273/8 का स्कोर खड़ा किया। मार्टिन गप्टिल (79) और रॉस टेलर (73) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट चहल ने चटकाए तो शार्दुल और जडेजा को एक विकेट मिला।

274 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। रवींद्र जडेजा (55) और नवदीप सैनी (45) के बीच जरूर आठवें विकेट के लिए सर्वाधिक 76 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों ने साझेदारी कर मैच को एक वक्त रोमांचक मोड़ पर ले आए, लेकिन अंत में न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला 22 रन से जीत लिया।