Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों ने लगाया बासी खाना देने का...

अल्मोड़ा- कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों ने लगाया बासी खाना देने का आरोप तो प्रशासन ने कहा बासी नहीं पॉलिथीन में पैक होने से आ गई थी दुर्गन्ध।

338
SHARE

8 सितंबर रात्रि को अल्मोड़ा के कोविड केयर सेंटरों की अव्यवस्थाओं के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। वायरल वीडियो में वहां भर्ती मरीजों ने बासी खाना परोसे जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया है। वीडियो में यह भी आरोप लगाया गया है कि बासी खाना खाने से एक महिला को उल्टी हो गई। वायरल वीडियो में भर्ती मरीजों का कहना है कि यदि उनकी ठीक से देखरेख नहीं हो सकती तो उन्हें घर भेज दिया जाए। अल्मोड़ा के कोविड सेंटरों में अववस्थाओं के आरोप पहले भी लगते रहे हैं, लेकिन इस बार वायरल वीडियोज ने प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है।

वायरल वीडियोज का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने अधिकारियों को बेस चिकित्सालय का निरीक्षण कर मामले की पूरी जानकारी जुटाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सविता हयांकी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दीपांकर डेनियल, डा. जीवन सिंह मपवाल एवं कन्ट्रोल रूम इंचार्ज नरेन्द्र कुमार के साथ बेस चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मरीजों द्वारा अवगत कराया गया कि उन्हें पाॅलिथीन में पैक करके भोजन उपलब्ध कराया गया था, जिस कारण उसमें दुर्गन्ध आ रही थी। मरीजों द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि चिकित्सालय में समुचित साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं की गयी है। हालांकि निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने कहा कि मरीजों को उपलब्ध भोजन स्वच्छ था, लेकिन पॉलीथिन में पैकिंग के कारण उसमें दुर्गन्ध आ रही थी। वहीं अधिकारियों ने मैस का भी निरीक्षण किया पाया कि मैस में मरीजों हेतु स्वच्छ एवं ताजा भोजन बनाया जा रहा है, जिसकी गुणवत्ता भी सही पायी गयी। गंदगी के संबंध में अधिकारियों ने कहा कि सम्बन्धित चिकित्सकों को चिकित्सालय को स्वच्छ बनाये रखने हेतु कक्षों, शौचालयों आदि की नियमित रूप से साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए गए हैं।