Home उत्तराखंड पर्यटन पर भी पड़ा कोरोना का प्रभाव, एफ.आर.आई. के बाद अब कॉर्बेट...

पर्यटन पर भी पड़ा कोरोना का प्रभाव, एफ.आर.आई. के बाद अब कॉर्बेट नेशनल पार्क भी 31 मार्च तक बंद।

202
SHARE

कोरोना वायरस के अलर्ट का असर अब उत्तराखण्ड़ के पर्यटन व्यवसाय पर भी पड़ने लगा है, यहां रोज हजारों सैलानी घूमने आते थे उन्हीं स्थानों को अब कोरोना के कारण बंद करना पड़ा है, जिससे इनसे जुडे लोगों का रोजगार भी प्रभावित हुआ है।

 

उत्तराखण्ड़ में स्कूल- कॉलेज बंद करने के बाद अब महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल व पार्क भी बंद किए जा रहे हैं। देहरादून स्थित फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट को बंद करने के बाद अब विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। मंगवलार को इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

गौरतलब है कि अभी तक पार्क का भ्रमण करने आये सभी विदेशी सैलानियों का सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा था। पार्क के उपनिदेशक चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक उत्तराखंड सरकार के आदेशानुसार पार्क को 17 मार्च से 31 मार्च तक बन्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पार्क में मार्च माह में लगभग 14 से 15 हजार लोग यहां भ्रमण करने आते हैं।

 

जिन सैलानियों ने नाइट एस्टे और सफारी की बुकिंग कराई थी, उनकी बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया है। साथ ही पार्क प्रशासन सभी सैलानियों के रुपये को रिफंड करेगा। इस दौरान उपनिदेशक ने बताया कि 31 मार्च के बाद समीक्षा बैठक की जायेगी, जिसमें पार्क को खोलने या बन्द रखने का निर्णय लिया जायेगा।