Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए लांस नायक दिनेश।

सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए लांस नायक दिनेश।

686
SHARE
जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड के लाल लांस नायक दिनेश (25) का पार्थिव शरीर आज दो दिन के बाद घर पहुंचा। शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। शहीद के पार्थिव शरीर को बरेली से सड़क मार्ग से उत्तराखंड तक उनके गांव लाया गया।मेजर जनरल पुष्पेंद्र सिंह समेत कई सैन्य अधिकारियों और प्रदेश सरकार की ओर से परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
शहीद की शहादत को नमन एस. एस. पी. अल्मोड़ा ने भी अश्रुपूरित श्रृद्धाजलि दी व शोकाकुल परिवार को दी साॅत्वना दी।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा शहीद की माॅ एवं शोकाकुल परिवार को ढाॅढस बॅधाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा शहीद के पार्थिव शरीर के साथ अन्तिम यात्रा में शामिल हुए। इसके बाद रामेश्वर घाट पर सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद दिनेश की अंतिम विदाई में पूरा गांव भावुक हो उठा।
बता दें कि शहीद लांस नायक दिनेश सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके गांव लाया जाना था। लेकिन मौसम खराब रहने के कारण हेलीकॉप्टर गुरुड़ाबांज के लिए उड़ान नहीं भर सका था। इसलिए आज पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से ही घर लाया गया। बता दें कि कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज के साथ हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड में अल्मोड़ा के भनोली तहसील के मिरगांव निवासी लांस नायक दिनेश भी शामिल थे। शनिवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान पांचों जवान शहीद हुए थे।
शहीद दिनेश सिंह दो बहनों के बीच एकलौते भाई थे। 25 साल के दिनेश अविवाहित थे। उनकी दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। एक बहन की कुछ समय पहले ही मौत हुई है। शहीद दिनेश के पिता गोधन सिंह गैड़ा भी भारतीय सेना में सेवा देकर अब सेवानिवृत्त हो गए हैं।