Home उत्तराखंड पाकिस्तान से हुई गोलीबारी में उत्तराखंड के दो जवान शहीद।

पाकिस्तान से हुई गोलीबारी में उत्तराखंड के दो जवान शहीद।

1929
SHARE

उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। यहां के दो जवान पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों जवान पिथौरागढ़ जिले से हैं। एक जवान गंगोलीहाट क्षेत्र से तो वहीं दूसरा जवान मुन्स्यारी का बताया जा रहा है। शहीद जवानों के नाम शंकर सिंह व गोकर्ण सिंह बताया गया है।

शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के 3 जवान घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए सेना अस्पताल लाया गया, जहां शुक्रवार देर शाम दो जवान शहीद हो गए।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि शुक्रवार को दोपहर लगभग 3.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना कारण फायरिंग शुरू कर दी, इस दौरान तीन सैनिक जख्मी हो गए।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में चार लोग जख्मी हो गए थे। जवानों को सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें से गंभीर रूप से घायल दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में चरूंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलिकोट, बालाकोट, नाम्बला और गरकोट जैसे गांव चपेट में हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पिथौरागढ़ जनपद निवासी 21 कुमाऊं रेजीमेन्ट के हवलदार गोकर्ण सिंह और नायक शंकर सिंह की शहादत को नमन किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर हमें अपने जवानों की शहादत पर गर्व है वहीं उन्हें खोने का दुख भी है। ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शहीदों के परिजनों को हर संभव मदद की जायेगी।