Home उत्तराखंड सीएम पर लगाए गए आरोपों के मामले की सीबीआई जांच के आदेश।

सीएम पर लगाए गए आरोपों के मामले की सीबीआई जांच के आदेश।

369
SHARE

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश सरकार को झटका देते हुए पत्रकार उमेश जे कुमार के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे को निरस्त करने का आदेश दिया है साथ ही कोर्ट में उमेश कुमार की याचिका में लगाए गए आरोपों के आधार पर सीबीआई को एफ आई आर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उमेश कुमार की याचिका के पैरा 8 को सीबीआई जांच का आधार बनाते हुए कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ लगे आरोपों को देखते हुए यह सही होगा कि सच सबके सामने आए यह राज्य हित में होगा कि संदेह का निवारण हो।

न्यायमूर्ति रवींद्र बैठाने की एकल पीठ ने मंगलवार को उमेश जे कुमार की याचिका पर दिए गए फैसले में कहा कि याचिका 1187 उमेश जे कुमार बनाम उत्तराखंड राज्य 2020 के पैरा आठ में लगाए गए आरोपों के आधार पर सीबीआई एफ आई आर दर्ज करे। उमेश जे कुमार ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने ऊपर देहरादून थाने में दर्ज मुकदमे को निरस्त करने की मांग की थी। उमेश कुमार के खिलाफ सेवानिवृत्त प्रोफेसर हरेंद्र सिंह रावत ने नेहरू कॉलोनी थाने में ब्लैक मेलिंग सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था कोर्ट में उमेश कुमार की याचिका में पैरा आठ में की गई शिकायत का स्वत संज्ञान लिया।

हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहां है कि न्यायालय का जो भी निर्णय आया है उसका स्वागत है किसी भी एजेंसी से जांच कराई जाए हम तैयार हैं पूरी पारदर्शिता के साथ न्यायालय के आदेश का पालन किया जाएगा।