Home उत्तराखंड 24 जनवरी को 1 दिन की मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि, उत्तराखंड...

24 जनवरी को 1 दिन की मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि, उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की करेंगी समीक्षा।

5913
SHARE

हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी बालिका दिवस पर 24 जनवरी को एक दिन की मुख्यमंत्री बनेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसकी मंजूरी दे दी है। बतौर सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। विभागों के अधिकारी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रेजेंटशन देंगे। कार्यक्रम में अफसर मौजूद रहें, इसके लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि कार्यक्रम विधानसभा भवन में दोपहर 12 से तीन बजे तक होगा। नेगी ने बताया कि आयोग ने बाल विधानसभा गठन किया है।

हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी इस समय बाल विधानसभा की सीएम है। इसका उद्देश्य बालिकाओं का सशक्तिकरण करना है। कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता डोबरा-चांठी पुल, पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होम स्टे योजना, उरेडा निदेशक सोलर विकास कार्य, सिंचाई विभाग के प्रमुख अटल आयुष्मान योजना।

सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव रहने वाली हैं। वह बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की छात्रा हैं और अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग ले चुकी हैं। मई 2018 वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनीं। सृष्टि के पिता प्रवीन व्यापारी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहणी है। एक दिन का सीएम बनने का अवसर मिलने से सृष्टि उत्साहित हैं।