Home उत्तराखंड अब दिल्ली के लिए भी शुरु हुई उत्तराखण्ड परिवहन की बसें।

अब दिल्ली के लिए भी शुरु हुई उत्तराखण्ड परिवहन की बसें।

297
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

लॉकडाउन से अब तक दिल्ली के रोडवेज सेवाएं बंद चल रही थी। लेकिन अब उत्तराखण्ड परिवहन की बसें आनन्द विहार व कश्मीरी गेट बस स्टेशन के लिए भी चलने लगी हैं। दिल्ली सरकार ने मामले में उत्तराखण्ड परिवहन निगम को अनुमति पत्र जारी कर दिया है। कोरोना के चलते दिल्ली सरकार ने आनंद विहार बस अड्डे को बंद किया था। इसके चलते उत्तराखण्ड की आनंद विहार जाने वाली बसें कौशांबी बस स्टेशन के पास सवारियां उतार रही थी, दिल्ली से उत्तराखण्ड आने वाले यात्री भी वहीं से बस में चढ़ रहे थे।

दिल्ली सरकार से मंजूरी मिलने के बाद 3 नवंबर से उत्तराखण्ड परिवहन ने आनंद विहार व कश्मीरी गेट के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया है। अब तक दिल्ली सरकार ने बाहरी राज्यों के बसों को आईएसबीटी में प्रवेश की अनुमति नहीं दी थी, जिसके चलते उत्तराखण्ड परिवहन की बसें कौशांबी बस स्टेशन तक ही संचालित हो रही थी, और यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

अनलॉक के बाद प्रदेश सरकार ने उत्तराखण्ड परिवहन को बसें चलाने की अनुमति दी थी, जिसके बाद अन्य राज्यों के लिए भी 100-100 बसें चलाने की अनुमति मिली। अब दिल्ली से बसें चलाई जा रही हैं, जिससे यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।