Home उत्तराखंड यूओयू की परीक्षाओं के बारे में आया नया अपडेट, परीक्षाओं के लिए...

यूओयू की परीक्षाओं के बारे में आया नया अपडेट, परीक्षाओं के लिए निर्धारित समय में हुआ बदलाव।

1574
SHARE

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष व अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 14 सितंबर 2020 से 12 अक्टूबर के बीच आयोजित होनी हैं। इस बीच विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं के निर्धारित समय व कुछ प्रश्नपत्रों की परीक्षा तिथियों में परिवर्तन किया है। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www.uou.ac.in पर उपलब्ध है। परीक्षा के लिए निर्धारित समय में किए गए परिवर्तन के अनुसार अब सुबह की पाली में आयोजित होने वाली परीक्षाएं सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित होगी। पहले परीक्षा का समय प्रात: 9:30 से बजे से 11:30 बजे के बीच निर्धारित किया गया था।

दूसरी पाली में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के निर्धारित समय में भी परिवर्तन किया गया है। पहले जो परीक्षा दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच आयोजित होनी थी वह अब 1:30 बजे से 3:30 बजे तक निर्धारित की गई है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर परीक्षा प्रणाली में परिवर्तन किया गया है।

यह भी पढ़े-स्कूलों के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने परीक्षाओं के लिए भी जारी किए दिशा-निर्देश।

परीक्षा केवल 2 घंटे की होगी, प्रश्न पत्र खण्ड क से दो और खण्ड ख से कुल चार प्रश्न हल करने होंगे। परीक्षार्थियों द्वारा मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर, फेस शील्ड तथा सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग अनिवार्य रूप से करना होगा।