Home उत्तराखंड जानिए सूरत से काठगोदाम पहुंच रहे लोगों के लिए क्या है नैनीताल...

जानिए सूरत से काठगोदाम पहुंच रहे लोगों के लिए क्या है नैनीताल जिला प्रशासन की तैयारी।

597
SHARE

गुजरात के सूरत से उत्तराखंड के लोगों को लेकर आ रही स्पेशल ट्रेन के आज देर रात तक काठगोदाम पहुंचने की उम्मीद है। इसमें लगभग 1200 यात्री सवार हैं, काठगोदाम पहुंचने के बाद इन्हें कुमाऊँ मण्डल के विभिन्न क्षेत्रों में बसों के माध्यम से भेजा जाएगा। इस संबंध में नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने रविवार देर शाम कैंप कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बंसल ने मंडलीय रेल प्रबंधक से कहा कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर पेयजल आपूर्ति, पर्याप्त रेलवे पुलिस बल की तैनाती, रेलवे स्टेशन पर लाइट व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय, घोषणा के लिए माइक सेट, स्टेशन में प्रवेश और निकासी स्थानों पर रेलवे पुलिस बल की तैनाती करेंगे।

सीडीओ विनीत कुमार को सभी व्यवस्थाओं का प्रभारी बनाया गया है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा, एडीएम प्रशासन कैलाश टोलिया, एसडीएम विवेक राय हल्द्वानी, सीएमओ डॉ. भारती राणा, आरएम परिवहन निगम यशपाल सिंह और आरटीओ राजीव मेहरा, अपर परियोजना निदेशक ग्राम विकास एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसडीएम विवेक राय और सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यष सिंह ने रविवार को काठगोदाम स्टेशन का जायजा लिया।

एसडीएम राय ने बताया कि आने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण, भोजन व्यवस्था, बसों को भेजने की व्यवस्था आदि की योजना बनाई गई। वहां, एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत, आरटीओ राजीव मेहरा, एएसपी अमित श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक काठगोदाम चयन राय, एआरटीओ प्रवर्तन डॉ. गुरदेव सिंह, ईई लोनिवि आदि थे। यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन परिसर में 20 से अधिक बसें गंतव्य तक पहुंचाने के लिए लगाई जाएंगी।

बसों से यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर और पहाड़ों के लिए रवाना किया जाएगा। बसें रेलवे स्टेशन परिसर के मुख्य रास्ते से प्रवेश करेंगी, जबकि बाहर दूसरी ओर जाएंगी। इसके लिए दीवार तोड़कर रास्ता बनाया जाएगा। स्टेशन परिसर में कंट्रोल रूम भी बनेगा।