Home उत्तराखंड नैनीताल जनपद में शनिवार-रविवार नहीं रहेगा लॉकडाउन, लेकिन रामनगर के कंटेनमेंट जोन...

नैनीताल जनपद में शनिवार-रविवार नहीं रहेगा लॉकडाउन, लेकिन रामनगर के कंटेनमेंट जोन में लागू रहेंगी पाबंदियां।

941
SHARE

अनलॉक-3 में प्रदेश में सप्ताह में 2 दिन की लॉकडाउन व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है। बीते सप्ताह सरकार ने त्योहारों के मद्देनजर शनिवार रविवार लॉकडाउन में छूट दी थी तो वही इस बार लव डाउन व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है, हालांकि स्थानीय प्रशासन को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदी लगाने का अधिकार होगा। देहरादून जिला अधिकारी ने पहले ही लॉकडाउन को लेकर स्थिति साफ कर दी थी।

वहीं अब नैनीताल जिलाधिकारी बंसल ने बताया है कि जनपद के सभी बाजार शनिवार तथा रविवार 8 अगस्त और 9 अगस्त को खुले रहेंगे जनपद के जिन क्षेत्रों में करोना संक्रमण के मद्देनजर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं वहां का बाजार और आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा कराई जाएगी, बाहर से आने वालों की पूर्व की भांति नियमित जांच होगी। पहले जारी किए गए आदेशों के अनुसार रात्रि कर्फ्यू जारी नहीं रहेगा यातायात सामान्य रहेगा उन्होंने सभी उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि वे शनिवार और रविवार को तदनुसार व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।

वहीं हल्द्वानी सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह ने बताया की बाजार में व्यापारियों से बातचीत के बाद निर्णय लिया गया है कि हल्द्वानी में कल शनिवार की साप्ताहिक बंदी है। उसमें व्यापार मंडल साप्ताहिक बंदी का ख्याल रखते हुए निर्णय लें और रविवार को वह अपनी दुकानें खोल सकते हैं यानी कि रविवार का बाजार पर लॉकडाउन को लेकर कोई असर नहीं है। रोजाना की तरह बाजार व्यापारी खोल सकते हैं।