Home उत्तराखंड नैनीताल हुआ रेड जोन से मुक्त, सुबह 7 से शाम 7 बजे...

नैनीताल हुआ रेड जोन से मुक्त, सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें।

530
SHARE

केन्द्र सरकार द्वारा जिलों को रेड, आरेंज व ग्रीन जोन में बांटे जाने की व्यवस्था को खत्म कर दिया है। अब कोरोना पॉजिटिव केस देखते हुए सिर्फ कंटेनमेंट जोन ही तय किए जाएंगे और वहां अधिक सख्ती बरती जाएगी। उत्तराखण्ड़ में नैनीताल जिला रेड जोन में था। लेकिन नई गाइडलाइन जारी होने के बाद अब जिला रेड जोन से हटा दिया गया है।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि केन्द्र सरकार की गाईडलाइन व उत्तराखण्ड शासन के निर्देशानुसार जोन निर्धारण की व्यवस्था को समाप्त करते हुए जनपद नैनीताल को रेड जोन से हटा दिया गया है। अब जनपद में बाजार प्रातः 07 बजें से सांय 07 बजें तक खोली जायेगी,तथा जनपद में सभी प्रकार का पब्लिक ट्रान्सपोर्ट गाईडलाइन के प्रतिबन्धों के अनुसार 50 प्रतिशत सवारी के साथ अनुमन्य होगा। जिलाधिकारी ने बताया है कि मुख्य सचिव के प्राप्त आदेशों के क्रम में जनपद नैनीताल में होटल, रैटस्टोरेंट तथा धार्मिक स्थल शासन द्वारा जारी गाईडलाइन के अनुसार खोले दिये गये हैं।

उन्होने बताया कि राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने केन्द्र के दिशा निर्देशों के अनुसार जनपद के सभी होटल, सेवा क्षेत्र, रैस्टोरेंट, शापिंग माॅल, धार्मिक स्थल और पूजा घरों को  खोलने की गाईडलाइन जारी की है।  उन्होने बताया कि पूजा स्थलों को अनिवार्य रूप से सेनिटाइज किया जाए तथा भक्तों एवं दर्शनार्थियों को धार्मिक स्थलोें में समूह में प्रवेश ना कराकर कम से कम लोगों को सोशल डिस्टैसिंग के आधार पर प्रवेश कराया जाए, धार्मिक स्थलों में आने वाले सभी लोगोें को सामाजिक दूरी के नियम का भी अनुपालन कराया जाए, इसी प्रकार सभी रेस्टोरेंट एवं माॅल मे यह व्यवस्था बनाई जाए।