Home उत्तराखंड भवाली चिकित्सा प्रभारी को ड्यूटी में लापरवाही पड़ी भारी, डीएम ने सीएमओ...

भवाली चिकित्सा प्रभारी को ड्यूटी में लापरवाही पड़ी भारी, डीएम ने सीएमओ ऑफिस किया अटैच।

495
SHARE

नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भारती राणा ने संयुक्त चिकित्सालय भवाली के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.जगदीश जोशी को तत्काल भवाली से हटाकर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय नैनीताल से सम्बद्ध कर दिया है। वहीं उनके स्थान पर चिकित्सालय में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण एवं अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावी तरीके से जनमानस तक पहुॅचाने के उद्देश्य से डाॅ.हिमांशु काण्डपाल को तैनात किया गया है।

डॉ. जगदीश जोशी पर शासकीय कार्यों में उदासीनता, लापरवाही, आवंटित बजट का सदुपयोग न करने, अधीनस्थ स्टाफ पर प्रभावी नियंत्रण न रख पाने, चिकित्सालय में जैव चिकित्सा अपशिष्ट के निस्तारण की अनुचित व्यवस्था, इमर्जेन्सी ड्यूटी में चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टाफ के नदारद रहने व इमर्जेन्सी ड्यूटी के अभिलेखों के उपलब्ध न होने तथा लचर कार्यप्रणाली के चलते गाज गिरी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भारती राणा ने निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कुमाऊॅ मण्डल से विभागीय जाॅच करायी जाने की संस्तुति की है।

दरअसल विभिन्न माध्यमों से जिलाधिकारी को भवाली चिकित्सालय के सम्बन्ध में तथा वहाॅ के स्टाफ व डाक्टरों की शिकायतें मिली। जिलाधिकारी सविन बंसल ने समय-समय पर भवाली चिकित्सालय की जाॅच मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.टीके टम्टा तथा तहसीलदार धारी से करायी। सभी जाॅच अधिकारियों ने पीएचसी भवाली के कार्यों को लेकर जो रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी है, वह डाॅ. जोशी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाती है। रिपोर्टों को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी बंसल ने सीएमओ से तत्काल डाॅ.जोशी को हटाने का अनुमोदन प्रदान किया। जिसके क्रम में सीएमओ द्वारा डाॅ.जोशी को नैनीताल सीएमओ ऑफिस सम्बद्ध कर दिया है।