Home खास ख़बर नागरिकता कानून पर बवाल जारी, /यूपी में कई जगह प्रदर्शन व पथराव

नागरिकता कानून पर बवाल जारी, /यूपी में कई जगह प्रदर्शन व पथराव

259
SHARE

नागरिकता कानून पर जहां भीड ने गुरुवार को दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में बवाल किया वहीं आज दूसरे दिन भी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बवाल हुआ। हालत ये हो गई कि पुलिस को बेकाबू भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। मुजफ्फरनगर और बिजनौर में तो स्थिति इतनी बिगड़ गई कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।जबकि गोरखपुर में प्रदर्शनकारियों ने सिविल डिफेंस की जमकर पिटाई की।
यूपी के भदोही में भी नागरिकता बिल पर शुक्रवार को उस वक्त बवाल बढ़ गया जब नमाज के बाद हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे। डीएम एसपी के साथ पहुंची फोर्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की, न मानने पर लाठी पटककर खदेड़ने की कोशिश की गई। अफरातफरी के बीच इलाके की सभी दुकानें धड़ाधड़ बंद की गई।
अमरोहा और संभल में जुमे की नमाज के बाद कई मोहल्लों में बवाल हो गया। गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों को लगाई आग और पुलिस पार्टी पर पथराव किया। मोहल्ला कोट, गुजरी, बसावनगंज, आजाद रोड समेत कई इलाकों में स्तिथि तनावपूर्ण बनी हुई है। हालांकि, पुलिस फोर्स भीड़ को काबू करने की कोशिश कर रही है।संभल में रोक के बाद भी भीड़ ने कई जगह प्रदर्शन, और जाम लगाने की कोशिश की।
मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने उग्र प्रदर्शन किया।कई जगह पुलिस के ऊपर पथराव किया गया।जिसके बाद हालात बेकाबू हो गए। जबकि, बिजनौर के नहटौर और नजीबाबाद में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया।पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। शहर में जामा मस्जिद पर भारी भीड़ जुटने लगी तो अन्य थानों से भी फोर्स बुलाई गई। बुलंदशहर में ऊपरकोट में नमाज के बाद लोगों ने जूलुस निकालते हुए जोरदार नारेबाजी की इस दौरान यहां भारी फोर्स तैनात रही। कानपुर के बाद फर्रुखाबाद में भी जमकर नागरिकता कानून पर बवाल हो गया।फर्रुखाबाद मेंं नमाज के बाद भीड़ ने मुख्य बाजार पर पथराव किया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू के गोले छोड़े।