Home खास ख़बर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने प्रशासनिक अकादमी नैनीताल में लोक सेवकों के...

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने प्रशासनिक अकादमी नैनीताल में लोक सेवकों के 14 वें आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

293
SHARE
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने शनिवार को डा.आर.एस. टोलिया प्रशासनिक अकादमी नैनीताल में लोक सेवकों के 14 वें आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने लोक सेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिकारी, कर्मचारी सरकार का आवरण होते हैं। इन्ही के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से जनता में सरकार की पहचान होती है। अधिकारियों, कर्मचारियों के अच्छे कार्यो से जहां सरकार की अच्छी छवि बनती है, वहीं कार्यों से सरकार की छवि धूमिल भी होती है, इसलिए सभी लोक सेवक नैतिक मूल्यों व कर्तव्यों को समझें। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि लोक सेवक अपने उत्तरदायित्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें तथा कार्यो मे पारदर्शिता रखें। लोक सेवकों का दायित्व है कि वह समाज में सभी को साथ लेकर चलें, अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुये समाज में सामंजस्य स्थापित कर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सभी लोक सेवक जिन्हें जो भी दायित्व मिले उसे पूरी निष्ठा, ईमानदारी व पारदर्शिता से सकारात्मक सोच के साथ करेंगे। उन्होंने कहा कि मधुर व्यवहार के साथ जन समस्याएं इत्मीनान से सुनकर उनके समाधान के प्रयास किए जाएं।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह ने एकेडमी के प्रशिक्षण कार्यक्रमों को नजदीक से देखा तथा विभिन्न राजकीय सेवाओं के लिए चयनित अधिकारियों के सेवा से पूर्व एकेडमी मे दिये जा रहे प्रशिक्षण की जानकारी भी प्राप्त की, उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से संवाद स्थापित कर उनका मनोबल बढाया।