Home उत्तराखंड स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश को दी कई सौगातें।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश को दी कई सौगातें।

378
SHARE

उत्तराखण्ड में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देहरादून स्थित पुलिस लाईन में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ध्वजारोहण किया और प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण के लिए 12 घोषणाएं की हैं, जिसमें सीएचसी गैरसैंण में 50 बेडेड सब डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की स्थापना की जायेगी।हॉस्पिटल में टेली मेडिसन की सुविधा प्रदान की जायेगी। भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में मिनी सचिवालय की स्थापना भी की जायेगी, भराड़ीसैंण क्षेत्र में पम्पिंग पेयजल लाईन का निर्माण कराया जायेगा। भराड़ीसैंण-गैरसैंण में साइनेजेज लगाये जायेंगे।

भराड़ीसैंण-गैरसैंण क्षेत्र में जियो ओएफसी, नेटवर्किंग का विस्तारीकरण कार्य कराया जायेगा। लोक निर्माण विभाग निरीक्षण भवन, गैरसैंण में 08 कमरों के निर्माण की स्वीकृति दी जायेगी। गैरसैंण ब्लॉक में कृषि विकास हेतु कोल्ड स्टोरेज एवं फूड प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना की जायेगी। बेनीताल का एस्ट्रो विलेज के रूप में विकास किया जायेगा, भराड़ीसैंण में ईको ट्रेल/ईको पार्क की स्थापना की जायेगी। जीआईसी भराड़ीसैंण में 02 अतिरिक्त कक्षा कक्ष का निर्माण किया जायेगा। राजकीय आईटीआई गैरसैंण का भवन निर्माण एवं उपकरणों हेतु धनराशि स्वीकृत की जायेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के लिये अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले, सभी स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों और सैन्य व अर्धसैन्य बलों के शहीद जवानों और अमर शहीदों और आंदोलनकारियों नमन किया। उन्होंने कहा कि इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर परिस्थितियां बहुत अलग हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों की भावना का सम्मान करते हुए राज्य सरकार ने गैरसैंण को उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है। इसकी विधिवत अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। अब गैरसैण में राजधानी के अनुरूप आवश्यक सुविधाओं के विकास की कार्ययोजना बनाई जा रही है।