Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने कहा बहुत जल्द हम कोरोना मुक्त राज्यों में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा बहुत जल्द हम कोरोना मुक्त राज्यों में शामिल होंगे।

503
SHARE

दुनिया में कोरोना का कहर जारी है, वहीं भारत में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालांकि कुछ राज्यों में इसके मामलों में कमी भी आई है। उत्तराखंड में भी कुल संक्रमितों में से 50 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना को मात देने वाले राज्यों में उत्तराखंड तीसरे नंबर पर है।

वहीं इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश की जनता का आभार जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कोरोना वारियर्स पूरी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। प्रदेशवासियों ने दृढ इच्छा शक्ति और अनुशासन का परिचय देते हुए सरकार का सहयोग किया है, यही कारण है कि हम राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर को काफी कम करने में सफल रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते लॉकडाउन का एक महीना बीत चुका है। मैं प्रदेश की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि जिस प्रकार उन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति और अनुशासन का परिचय देते हुए सरकार का सहयोग किया है आज उसी का परिणाम है कि हम राज्य में कोरोना संक्रमण बढने की दर को काफी कम रखने में सफल रहे हैं। कोरोना मुक्त उत्तराखंड बनाने के लिए आगे भी हमें आपसे इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम जल्द ही कोरोना को हराने में सफल होंगे।पुनः से आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।#IndiaFightsCorona

Posted by Trivendra Singh Rawat on Thursday, April 23, 2020

 

चढमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहला मरीज 15 मार्च को मिला था, और इसके बाद ही राज्य सरकार ने अपने स्कूल कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया। प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू की बात कही और लॉकडाउन पूरे देश में लागू किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सर्वप्रथम प्रदेश वासियों को धन्यवाद देना चाहूंगा जिस संयम अनुशासन से उन्होंने सहयोग दिया उसी का परिणाम रहा कि उत्तराखंड आज कोरोना की रोकथाम में देश में तीसरे नंबर पर है। प्रदेश में अब तक 47 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 24 ठीक हो गए हैं। डॉक्टरों व प्रशासनिक तंत्र ने इसमें अग्रणी भूमिका निभाई है, उसी का परिणाम है कि आज हम बेहतर स्थिति में हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है उसमें हम इसी तरह से पूरे संयम के साथ आगे भी सहयोग देते रहेंगे साथ ही कहा कि मुझे विश्वास है बहुत जल्द कोरोना मुक्त राज्यों में शामिल हो जाएंगे।