Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश।

378
SHARE

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोविड-19 और डेंगू की रोकथाम को लेकर सचिवालय में अधिकारियों संग बैठक की वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में सभी जिलों के जिलाधिकारी, शासन स्तर के उच्च अधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारिणों के साथ कोरोना और डेंगू की रोकथाम पर मंथन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि टेस्टिंग को और अधिक बढ़ाया जाए।

कोविड अस्पतालों में प्रत्येक बैड के साथ आक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था की जाय। औद्योगिक संस्थानों में पूरे सुरक्षात्मक उपाय किये जाए। सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कारवाई की जाय। मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ ऐसी बातें भी सामने निकलकर आ रही हैं कि लोग गलत जानकारी भी दे रहे हैं, कहां से आ रहे हैं और कहां जाना है इस बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं। साथ ही इस सप्ताह में एक केस ऐसा भी सामने आया है, जिसमें क्वारंटीन किए गए व्यक्ति वहां से कहीं और निकल गए। इसलिए सर्विलांस को और एक्टिव करने को कहा गया है।

कोविड अस्पतालों में सीनियर डॉक्टर लगातार विजिट करें। हाई रिस्क ऐरिया से आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग की जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कोविड पर प्रभावी नियंत्रण एवं आवश्यक संसाधनों के उपलब्धता के लिए इण्टर डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेशन बनाकर रखें। कोविड केयर सेंटर में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाय। कोविड से निपटने के लिए धन का कोई अभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि केस जरूर बढ़े हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।