Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील 5 अगस्त को घरों में दीए जलाकर...

मुख्यमंत्री की प्रदेशवासियों से अपील 5 अगस्त को घरों में दीए जलाकर दीवाली मनाएं।

474
SHARE
file photo

5 अगस्त को लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य तेज़ी से प्रारंभ होगा। अयोध्या के चप्पे-चप्पे को सजा दिया गया है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, और साथ ही कोरोना संकट के कारण नियमों का ख्याल भी रखा जा रहा है। उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अयोध्या पहुंच तैयारियों का जायजा लिया था।

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर उत्तराखण्ड में भी उत्साह का माहौल है। यहां से चारों धामों की मिट्टी व हरिद्वार से गंगा जल भूमि पूजन के लिए पहले ही भेजा जा चुका है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी प्रदेशवासियों से 5 अगस्त को अपने घरों में दीए जलाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि सैंकड़ों वर्षों से हिंदू समाज को अपेक्षा थी कि मर्यादा पुरूषोत्तम राम का जन्म जहां हुआ है, वहां पर रामलला का भव्य मंदिर बने और अब वह स्वर्णिम अवसर कल आ रहा है।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल विधिवत रूप से इसका शिलान्यास करेंगे। सर्वोच्च अदालत के फैसले व मजबूत सरकार के प्रयासों के चलते राम मंदिर की स्थापना होने जा रही है। निश्चित तौर पर उन आत्माओं को शांति मिलेगी जिन्होंने  राम मंदिर निर्माण के लिए अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि हम सब प्रदेश वासी इस दिन दीए जलाकर मर्यादा पुरूषोत्म भगवान राम की पूजा अर्चना करें।