Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री का बड़ा बयान 31 मार्च को प्रदेश के अंदर एक जिले...

मुख्यमंत्री का बड़ा बयान 31 मार्च को प्रदेश के अंदर एक जिले से दूसरे जिले में जा सकेंगे लोग

2764
SHARE
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का लॉक डाउन को लेकर बयान देते हुए कहा है कि 31 मार्च को लोगों को लॉकडाउन से बड़ी राहत मिलेगी। इस दिन परिवहन व्यवस्था को सुचारू किया जाएगा। इस दौरान अन्य जिले में फंसे लोग अपने घर जा सकेंगे। लोग अपने निजी वाहनों व सार्वजनिक परिवहन से अपने घर जा सकेंगे।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू देते हुए बताया कि केवल मंगलवार 31 मार्च के लिए ही यह अनुमति होगी। एक दिन का यह विंडो इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि जगह-जगह से ऐसी बातें आ रही थी कि बहुत से लोग अपने काम से आए हुए थे और लाॅकडाऊन के कारण अपने घर से बाहर फंसे हैं। बसों व टैक्सियों को सेनेटाइज करवाया जाना होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की व्यवस्था का अच्छा रेस्पोंस मिला है। इससे लोगों में घबराहट खत्म हुई है, भीङ भी नही हो रही। लोग भी अब समझने लगे हैं। इसलिए इसी व्यवस्था को जारी रखा जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में जो उत्तराखंडवासी फंस गए हैं उनके लिए उत्तराखंड सदन ओपन कर दिया गया है। वहां उनके भोजन, मेडिकल आदि व्यवस्था है। इसी प्रकार मुम्बई में भी उत्तराखंड भवन को लाॅकडाऊन में फंसे उत्तराखंड के लोगों के लिए ओपन किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दो तीन दिन में 500 चिकित्सकों की भर्ती करने जा रहे हैं। इससे हमारे यहाँ चिकित्सक पर्याप्त संख्या में हो जाएंगे।