Home उत्तराखंड जनता की गुहार पर विधायक ने खुलवाई सड़क, लेकिन हो गया मुकद्मा...

जनता की गुहार पर विधायक ने खुलवाई सड़क, लेकिन हो गया मुकद्मा दर्ज। जानिए क्या है पूरा मामला।

554
SHARE

उत्तराखण्ड़ में मानसून रफ्तार पकड़ चुका है, प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है तो वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश भी देखने को मिल रही है। पिथौरागढ़ में लगातार हो रही बारिश से कई सड़कों पर यातायात भी बाधित हो रहा है। शुक्रवार सुबह मलबा आ जाने से जौलजीबी-मुनस्यारी मोटर मार्ग भी बंद हो गई थी। प्रमुख सड़क के पूरा दिन बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगा गई। वहीं इस सड़क को खुलवाने के लिए विधायक हरीश धामी और बीआरओ आमने-सामने आ गए, बीआरओ की तरफ से सड़क खोलने में देरी से खफा विधायक ने निजी स्तर पर पोकलैंड व जेसीबी मशीन मंगाकर सड़क खुलवानी शुरु कर दी। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ा और विवाद काफी बढ़ जाने के बाद बीआरओ और विधायक ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करा दिया।

दरअसल शुक्रवार को बंद हुए इस सड़क को खोलने के लिए बीआरओ ने शनिवार सुबह से लेकर शाम तक प्रयास किया लेकिन शाम तक भी सड़क नहीं खोली जा सकी। रविवार को छुट्टी होने के कारण बीआरओ ने सड़क को सोमवार को खोलने की बात कही तो लोग भड़क उठे, लोगों द्वारा इसकी सूचना विधायक हरीश धामी को दी। विधायक शाम करीब चार बजे एक पोकलैंड व जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंचे और सड़क खोलने का प्रयास शुरु कर दिया। इसकी सूचना मौके पर पहुंचे बीआरओ के अफसर सड़क खोलने से मना करने लगे, लेकिन लोगों की दिक्कतों का हवाला देते हुए धामी ने काम रोकने से मना कर दिया और 36 घंटे बाद शनिवार शाम 7 बजे तक सड़क खुलवा दी।

सड़क खुलवाने को लेकर विधायक और बीआरओ के बीच विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी गई है। बीआरओ अफसर ने विधायक पर गाली गलौच का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करा दी। उधर विधायक धामी ने भी मदकोट चौकी पहुंच बीआरओ के खिलाफ तहरीद दी। विधायक के खिलाफ के खिलाफ धारा 332, 504 व बीआरओ के खिलाफ 504,506 के तहत मुकद्मा दर्ज हुआ है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।