Home उत्तराखंड मेरी आन..मेरी बान.. मेरी शान उत्तराखण्ड, वरिष्ठ पत्रकार रमेश भट्ट लेकर आ...

मेरी आन..मेरी बान.. मेरी शान उत्तराखण्ड, वरिष्ठ पत्रकार रमेश भट्ट लेकर आ रहे हैं उत्तराखण्ड के लिए एक बेहतरीन गीत।

380
SHARE

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट सोशल मीडिया के माध्यम से पहाड़ के दूरस्थ गांवों में अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य कर रहे लोगों को अक्सर आपके बीच लाते रहते हैं। उत्तराखण्ड के लोग स्वरोजगार से कैसे जुडें इसको लेकर भी वह कई वीडियो सोशल मीडिया के जरिए साझा कर चुके हैं। वरिष्ठ पत्रकार रमेश भट्ट  अब जल्द आप सबके बीच एक बेहतरीन गीत लेकर आने वाले हैं। जिसमें उत्तराखंड की संस्कृति और प्राकृतिक स्थलों को भी दर्शाया गया है। गाने के बोल हैं मेरी आन, मेरी बान, मेरी शान उत्तराखंड।

इस गीत के टीजर को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किया है। फेसबुक के जरिए उन्होंने लिखा है कि देवभूमि उत्तराखंड को शब्दों में परिभाषित कर पाना आसान नहीं है। हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत हमें नई प्रेरणा देती है। आज के समय चुनौतियां कम नहीं हैं, लेकिन हमारे युवा किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सदैव तैयार हैं। फिर चाहे सीमा पर देशरक्षा में बलिदान देने की बात हो, चाहे देश विदेश में अपने हुनर का डंका बजाने की बात हो। अपनी इसी समृद्ध विरासत और अभिमान के पलों को इस गीत के जरिये आपके सामने लाने का प्रयास किया है।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट इससे पहले भी उत्तराखण्ड के खूबसूरत स्थलों के दर्शन कराते हुए एक गीत लांच कर चुके हैं, जिसमें आप मात्र 6 मिनट में संपूर्ण उत्तराखंड के दर्शन कर सकते हैं। इसमें गढ़वाल-कुमाऊं और जौनसार भाबर के बेहतरीन दृश्य व चारों धामों के साथ यहां स्थिति छोटे-बड़े सिद्धपीठों का अदभुत नजारों का मिश्रण है। उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी रचित इस गीत को वरिष्ठ पत्रकार एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने अपनी आवाज दी।