Home उत्तराखंड मौसम अलर्ट- 20 अगस्त के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट, इन जनपदों...

मौसम अलर्ट- 20 अगस्त के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट, इन जनपदों में भारी बारिश की आशंका।

350
SHARE

उत्तराखण्ड में मौसम की दुश्वारियां जारी हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश से काफी नुकसान भी पहुंचा है। वहीं एक बार फिर मौसम विज्ञान केन्द्र ने 20 अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक उत्तराखण्ड के 3 जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश के पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली जनपद के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं मौसम विज्ञान ने नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। मौसम विज्ञान केन्द्र के अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग भी हाई अलर्ट पर आ गया है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट को देखते हुए एनएच, पीडब्लूडी, एडीबी, बीआरओ, सीपीडब्लूडी को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं ताकि अगर भारी बारिश की वजह से सड़कें बंद हो तो उन्हे तुरंत खोला जा सके। आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को हाई अ्लर्ट में रहने के निर्देश दिए गए हैं। समस्त राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।