Home उत्तराखंड मौसम अलर्ट- आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की...

मौसम अलर्ट- आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी।

203
SHARE

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से आम जन जीवन पर व्यापक असर पड़ा है। वहीं देहरादून मौसम विज्ञान केन्द्र ने आज भी प्रदेश के नौ जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। ज्यादातर इलाकों में तेज बौछारें पड़ने की भी संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, टिहरी, देहरादून और हरिद्वार जिलों में कुछ स्थानों पर तेज बौछार के साथ बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस पर संबंधित जिलों के लिए एडवाइजरी जारी कर प्रशासन को आवश्यक सुरक्षा उपाय करने को कहा है। अधिक ऊंचाई वाले और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे विद्याधाम में पांचवें दिन भी बंद है। यहां पर लगातार भूस्खलन के कारण सुधारीकरण कार्य में भी दिक्कत हो रही है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर में भी अवरुद्ध है। बदरीनाथ हाईवे बृहस्पतिवार से लामबगड़ में बंद है। वहीं पिथौरागढ़ के पिछले 24 घंटे से बारिश का दौरा जारी है, पिथौरागढ़ जनपद के कई हिस्से पहले से ही आपदा की मार झेल रहे हैं, लगातार हो रही बारिश के कारण राहत कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।