Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा सल्ट में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 8 से...

सल्ट में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 8 से 12 जनवरी 2021 तक मरचूला एडवेंचर मीट का होगा आयोजन।

423
SHARE

मरचूला (सल्ट) में साहसिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आगामी 08 जनवरी से 12 जनवरी, 2021 तक पाॅच दिवसीय मरचूला एडवेंचर मीट का आयोजन किया जायेगा। अल्मोड़ा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने इस बात कि जानकारी देते हुए बताया कि मरचूला क्षेत्र में साहसिक पर्यटन की अपार सम्भावनाओं को देखते मरचूला एडवेंचर फैस्ट का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों एवं वहां के होटल, रिजार्ट स्वामियों के साथ कराये जाने वाली गतिविधियों पर विचार-विमर्श किया।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस पांच दिवसीय एडवेंचर मीट में एमटीवी साईकिल रैली, पैराग्लाईडिंग, हाॅट एयर बैलून, नेचर वाॅक, ट्रेकिंग, मैराथन, राॅक क्लाईबिंग, जिप लाईन, रैपलिंग, जूमरिंग आदि गतिविधियां सम्पन होंगी। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी सल्ट अपने स्तर से स्थानीय लोगों के साथ बैठक करते हुए, कराये जाने वाली गतिविधियों को अन्तिम रूप देते हुए आवश्यक तैयारियां समय से पूर्ण करें।

उन्होंने समय से ब्रोसर्स आदि बनाकर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। पर्यटन विकास अधिकारी को कार्यक्रमों की रूपरेखा व अन्य सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये।