Home खास ख़बर अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत, सीएम ने...

अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत, सीएम ने दिए घटना की जांच के आदेश।

500
SHARE

महाराष्ट्र के भंडारा जिले से शनिवार सुबह-सुबह एक बेहद दुखद घटना सामने आई, जिससे महाराष्ट्र ही नहीं पूरे देश में मातम छा गया। यहां जिला अस्पताल के स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट शुक्रवार रात आग की चपेट में आ गया और 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे 1 से 3 महीने के बीच के थे। वार्ड में कुल 17 बच्चे थे, जिनमें से 7 बच्चों को बचा लिया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा ज़िले के ज़िला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में हुए अग्नि हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस ह्रदय विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में कहा है कि भंडारा ज़िला अस्पताल में आग लगने की घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।