Home उत्तराखंड लॉक डाउन के बीच 25 मार्च से होगा उत्तराखंड विधानसभा सत्र।

लॉक डाउन के बीच 25 मार्च से होगा उत्तराखंड विधानसभा सत्र।

190
SHARE
कोरोना महामारी के अलर्ट को देखते हुए उत्तराखंड में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में 25 मार्च से उत्तराखंड विधानसभा का सत्र भी आयोजित होना है। 25 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न उपायों को करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने  विधानसभा के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा निर्देशित किया गया है कि विधानसभा परिसर के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइज व्यवस्था कराई जायेगी जिसमें सत्र के दौरान विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वाले सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं आगुन्तकों को रोककर सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है, साथ ही सभी की थर्मल स्कैनिंग जांच मेडिकल टीम द्वारा करवाये जाने के निर्देश दिए है।विधानसभा अध्यक्ष के निर्देशानुसार विधानसभा में कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को मास्क  एवं गलप्स उपलब्ध करवाये गये हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सत्र के दौरान सभामंडप में प्रवेश करने वाले सभी मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सेनीटाइज किया जाएगा साथ ही सभी को मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मुख्य सचिव एवं डीजीपी से टेलीफ़ोन पर वार्ता कर शासन एवं विभागों से आने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संख्या निम्नतम करने की बात कही है। इस दौरान रेसकोर्स स्थित विधायक हॉस्टल को भी सेनीटाइज करवाने हेतु राज्य संपत्ति से बात की गई है ।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि विधानसभा के जो अनुभाग कार्यालय खोले गए हैं, उन्हीं कर्मियों को कार्यालय में बुलाए जाने के लिए कहा गया है जिनकी उपस्थिति कार्य हित में अति आवश्यक है। शेष कर्मियों को घर से ही कार्य करने की अनुमति दी गई है एवं सभी कर्मी दूरभाष पर उपलब्ध रहेंगे एवं अति आवश्यकता की परिस्थिति में कार्यालय बुलाये जा सकते हैं। यह निर्देश 31 मार्च 2020 तक प्रभावी रहेंगे।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा परिसर के सभी भवनों, कक्ष, कार्यालय कक्ष एवं सभामंडप गैलरीयों समस्त  शौचालय को 20 मार्च से लगातार  सैनिटाइज करवाया जा रहा है।