Home उत्तराखंड लगातार हो रही बारिश बनी परेशानी का सबब।

लगातार हो रही बारिश बनी परेशानी का सबब।

283
SHARE
फाइल फोटो- बर्फबारी

उत्तराखण्ड़ में  लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। तीन दिन से रुक-रुक कर हो रही इस बारिश से अब लोग परेशान हो गए हैं। कई जगह जल भराव हो गया है। मौसम खराब होने की वजह से पहाड़ी इलाकों में खासी ठंड पड़ रही है। जिससे लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हो गए हैं। देहरादून में गुरुवार शाम से रुक-रुक कर हो रही बारिश का सिलसिला शुक्रवार सुबह भी जारी रहा। सुबह से ही तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश शुरु हो गई, कई स्थानों पर ओले भी गिरे हैं।

 

 

सुबह से हो रही बारिश के कारण जहां सड़कों में जलभराव की स्थिति देखी जा रही है, वहीं कामकाजी लोगों को भी बारिश के चलते अपने-अपने ऑफिस पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। मूसलाधार बारिश व ओले फसल को भी नुकसान दे रही है, गेहूं की फसल भारी बारिश के कारण लटक चुकी है, जिससे किसान परेशान हैं।
मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी करते हुए  राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। देहरादून, उधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी जारी की है, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है।