Home उत्तराखंड लालकुुंआ में कोरोना वारियर्स ने जरूरतमंदों को बांटा राशन।

लालकुुंआ में कोरोना वारियर्स ने जरूरतमंदों को बांटा राशन।

247
SHARE

विश्वभर के अधिकांश देश इस समय कोरोना की चपेट में हैं, भारत में भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन की इस स्थिति में एक तबका ऐसा भी है जिसके पास इस बीच ना तो खाने के लिए पर्याप्त राशन है न पीने को पानी, लालकुआं में इस विषम होती परिस्थितियों को देख क्षेत्र के युवा आगे आए और उन्होंने कोरोना वारियर्स नाम का सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया इस कैंपेन के जरिए युवाओं ने वॉलिंटियर्स की टीम को गठित कर वॉलिंटियर्स के माध्यम से घर घर से राशन व सहायता एकत्रित की जिस पर कुल 7 कुंटल राशन एकत्रित हुआ।

 

लाल कुआं में कोरोना वारियर्स का नेतृत्व आईपीएस संजय सिंह व फाइट अगेंस्ट कोविड-19 के स्टेट कोऑर्डिनेटर पीयूष जोशी व राजेन्द्र जोशी ने किया इस दौरान युवाओं ने जगह-जगह जरूरतमंदों को राशन वितरित किया इसके साथ-साथ कुछ जगह ऐसे भी चिन्हित किए जहां सैनिटाइजेशन की जरूरत है उन जगहों पर भी युवाओं ने एनएच पेस्ट कंट्रोल की सहायता से सैनिटाइजेशन स्प्रे करवाने की योजना बनाई है। लगातार क्षेत्र में बिगड़ते संकट के बीच युवाओं की इस पहल को ना सिर्फ गरीब सराह रहे हैं बल्कि इस पहल को देखकर अन्य क्षेत्रवासी भी आगे आ रहे हैं ।

 

इस पर कोरोना वारयर्स के स्टेट कोऑर्डिनेटर  पीयूष जोशी का कहना है  कि इस महामारी में सभी सामाजिक संगठनों  जनप्रतिनिधियों व जनता को खुद एक साथ एकत्रित होकर लड़ने की आवश्यकता है ।

 

वही आईपीएस संजय सिंह का कहना है की युवाओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ जंग लड़नी चाहिए मुश्किल की इस घड़ी में हम सब को एक होने की जरूरत है ।

 

आज खदान्न वितरण करने वालों में अनिल टम्टा,राजेन्द्र जोशी, अनिल टम्टा  स्टेट कोऑर्डिनेटर पीयूष जोशी, आईपीएस संजय सिंह, राजेन्द्र जोशी, अनिल टम्टा,कविराज, रवि, कैलाश भट्ट, सुरेश भट्ट, संजू कोरंगा, हीरा परिहार, विजय देवराड़ी, प्रेम टम्टा, अजय टम्टा, गिरीश जोशी, आदि लोग मौजूद रहे।