Home खास ख़बर क्या देश में फिर से लागू हो सकता है संपूर्ण लॉकडाउन ?

क्या देश में फिर से लागू हो सकता है संपूर्ण लॉकडाउन ?

2462
SHARE

देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू करने की अटकलें लगातार सामने आ रही हैं, सोशल मीडिया पर इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि अब तक केन्द्र सरकार की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में इसे लेकर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक 16 और 17 जून को होनी है, इसमें दूसरे दिन उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होगी जो कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित हैं। बैठक में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांग सकते हैं और उनके आधार पर एक कॉमन स्ट्रैटिजी बनाई जा सकती है। फिर से लॉकडाउन लागू करने की कोई योजना नहीं है, संक्रमण से बचने के लिए सबसे जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया जाए।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री उनसे शहरी कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंधों में छूट न देने की बात कह सकते हैं। देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का सरकार का फिलहाल कोई विचार नहीं है, वैसे भी 30 जून तक देश में लॉकडाउन-5 लागू है जिसमें अनलॉक-1 के तहत धीरे-धीरे लॉकडाउन से उबरने का प्रयास किया जा रहा है। लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर फैसला केन्द्र सरकार जून के आखिरी सप्ताह में लेगी। अत: सोशल मीडिया पर लॉकडाउन को लेकर चल रही खबरें अफवाह मात्र हैं, इन अफवाहों को शेयर करने से बचें।