Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- कुमाऊं आयुक्त अरविंद ह्यांकी ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए अहम...

अल्मोड़ा- कुमाऊं आयुक्त अरविंद ह्यांकी ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए अहम निर्देश।

116
SHARE

कुमाऊॅ मण्डल आयुक्त/अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण अरविन्द सिंह हयांकी ने आज वीडियों कान्फ्रेसिंग से कुमाऊॅ मण्डल के विकास प्राधिकरण के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक ली और सम्बन्धित जनपदों के कई प्रस्तावों को मंजूरी दी। बैठक में अल्मोड़ा जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण नितिन सिंह भदौरिया ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की अवस्थापना निधि से जनपद में कई विकास कार्य करवाये जाने हेतु प्रस्ताव रखे। उन्होंने 50 लाख रूपए के विकास कार्यों को अनुमोदन हेतु अध्यक्ष के सम्मुख प्रस्तुत किया। सभी प्रस्तावों को अध्यक्ष द्वारा अपनी सहमति देते हुए स्वीकृत किया गया।

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की अवस्थापना निधि से अब लगभग 50 लाख रूपए के कार्यों को करवाया जायेगा। इन कार्यों में अल्मोड़ा नगर में अवस्थित संरचनाओं के वाह्य आवरण को एकरूप किये जाने के अलावा सौन्दर्यकरण किया जायेगा। तहसील भिकियासैंण के मुख्य बाजार में मिनी पार्क एवं सौन्दर्यकरण आदि, जिला विकास प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय रानीखेत में शौचालय का निर्माण, तहसील अल्मोड़ा के धौलछीना में वाह्य आवरण संरचना को एक सामान किये जाने व सौन्दर्यकरण किये जाने के अलावा अल्मोड़ा नगर के प्रवेश द्वार में पार्क, बैंच निर्माण, झूले इत्यादि कार्य किये जायेंगे जिससे लोगो को कई सुविधायें प्राप्त होंगी।

इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि विकास प्राधिकरण से होने वाली आय को जनहित के बहुउपयोगी कार्यों में लाया जाय जिससे जनपद में प्राधिकरण के कार्य धरातल पर दिखें। बैठक में अध्यक्ष द्वारा अपनी कई बिन्दुओं पर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि शासन स्तर पर जनपद के कुछ प्रस्ताव लम्बित है, जिन्हें जल्दी ही स्वीकृत कराने हेतु आयुक्त से अनुरोध किया गया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी राहुल शाह, डिप्टी कलैक्ट्रर गौरव पाण्डे, क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी चन्द्र सिंह चैहान, अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग एम.एस. कालाकोटी, विकास प्राधिकरण सहायक अब्दुल असलम आदि उपस्थित थे।